परिचय

11ic भारत ग्राहकों की निजता के अधिकार का सम्मान करता है। साथ ही, कंपनी के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आधिकारिक वेब पेज ठीक से काम करे और उपयोगकर्ता सुरक्षित और आरामदायक वातावरण में हों। इसे व्यक्तिगत डेटा के संग्रह और परीक्षण के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। हालाँकि, यह प्रक्रिया कानूनी होनी चाहिए और खिलाड़ियों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए, भारत में 11ic कैसीनो ने एक गोपनीयता नीति विकसित की है जो अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय डेटा संरक्षण कानूनों पर आधारित है।

यह दस्तावेज़ गोपनीय विवरण प्राप्त करने और उसका विश्लेषण करने के मूल कारणों, उद्देश्यों और प्रक्रियाओं को दर्शाता है। इसके अलावा, प्रावधान उपयोगकर्ताओं के मूल अधिकारों, उनके दायित्वों, साथ ही जुआ प्रतिष्ठान की जिम्मेदारी की व्याख्या करते हैं। खेल शुरू करने से पहले, प्रत्येक व्यक्ति को इन लेखों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करना चाहिए और उनके साथ अपनी सहमति की पुष्टि करनी चाहिए। अन्यथा, ग्राहक कंपनी की सेवाओं का पूरी तरह से उपयोग नहीं कर पाएगा और वेब पेज छोड़ने के लिए मजबूर हो जाएगा।

साथ ही, संस्था के प्रबंधन को किसी भी समय नीति के प्रावधानों को बदलने, पूरक करने या हटाने का अधिकार है। नया संस्करण आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया जाएगा और तुरंत प्रभावी होगा। हालाँकि, खिलाड़ियों को नए दस्तावेज़ की समीक्षा करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे इससे सहमत हैं, संगठन ईमेल के माध्यम से अग्रिम सूचना भेजेगा।

डेटा के प्रकार

किसी खिलाड़ी को 11ic भारतीय सेवाओं का पूर्ण उपयोग करने के लिए, उसे निम्नलिखित व्यक्तिगत विवरण साझा करना होगा:

  • पहचान डेटा. पंजीकरण के दौरान, उपयोगकर्ता पूरा नाम, जन्म तिथि, लिंग, निवास स्थान, मोबाइल नंबर और ईमेल पता प्रदान करता है;
  • विशेष विवरण। जब कोई ग्राहक साइट का उपयोग करता है, तो जुआ प्रतिष्ठान को आईपी पता, डिवाइस प्रकार, ब्राउज़र सेटिंग्स, भाषा प्राथमिकताएं और सत्र अवधि के बारे में जानकारी प्राप्त होती है;
  • लेनदेन का विवरण। धन हस्तांतरण को प्रबंधित करने और करने के लिए, एक संगठन को भुगतान विधि, राशि, मुद्रा, साथ ही भुगतान इतिहास के बारे में विवरण जानना आवश्यक है;
  • पत्र-व्यवहार। ग्राहक सहायता से संपर्क करने पर, कंपनी टेलीफोन वार्तालापों के साथ-साथ पत्राचार को भी रिकॉर्ड करती है।

खुलासा

11ic भारत गारंटी देता है कि वह निजी विवरण तीसरे पक्ष के साथ साझा नहीं करेगा। हालाँकि, कुछ पार्टियों को इसे प्राप्त करने का अधिकार है:

  • सरकार या कानून प्रवर्तन प्राधिकारी उनके अनुरोध पर। मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवादी वित्तपोषण, धोखाधड़ी और साइबर अपराध से निपटने में सहयोग के उद्देश्य से यह आवश्यक है;
  • उत्पादों और सेवाओं के प्रदाता जो वेब पेज को ग्राहकों की जरूरतों पर आधारित गेम से भर देते हैं;
  • वित्तीय संस्थान जो भुगतान के दौरान संगठन और उपयोगकर्ता के बीच मध्यस्थता करते हैं।

सुरक्षा की गारंटी

कंपनी आश्वस्त करती है कि निजी डेटा प्राप्त करने और उसका विश्लेषण करने की प्रक्रिया एक सुरक्षित प्रक्रिया है, जिसके साथ निम्नलिखित उपाय शामिल हैं:

  • एन्क्रिप्टेड रूप में जानकारी संग्रहीत करने के लिए एसएसएल सिफर का उपयोग करना;
  • बहु-स्तरीय सुरक्षा वाले सिस्टम में गोपनीय डेटा का भंडारण;
  • सर्वोत्तम सुरक्षा प्रणाली प्रदाताओं के साथ सहयोग;
  • उन कर्मचारियों की संख्या की सीमा, जिनके पास व्यक्तिगत विवरण के साथ काम करने की पहुंच है;
  • प्रत्येक कर्मचारी द्वारा गोपनीयता समझौते पर हस्ताक्षर करना।

बाहरी संसाधन

आधिकारिक वेब पेज में विज्ञापन या तीसरे पक्ष की साइटों के लिंक हो सकते हैं। 11ic भारत ऐसे संसाधनों की सुरक्षा के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और किसी लिंक पर क्लिक करने से पहले खिलाड़ियों को अपनी गोपनीयता नीतियों की समीक्षा करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करता है।

कंपनी केवल आधिकारिक वेबसाइट पर ही भरोसा करने का आग्रह करती है और प्लेटफॉर्म पर धोखाधड़ी वाली जानकारी का पता चलने पर उपयोगकर्ताओं को ग्राहक सहायता से संपर्क करना चाहिए।

टिप्पणियाँ

यदि उपयोगकर्ता के पास नीति के प्रावधानों के बारे में प्रश्न हैं या इसे उनकी प्रोफ़ाइल पर कैसे लागू किया जाता है, इसके बारे में कोई शिकायत है, तो वे ग्राहक सहायता से संपर्क कर सकते हैं।

यदि सहायता कर्मचारी समस्या का समाधान नहीं कर सकता है, तो मुद्दे को विचार के लिए संगठन के प्रबंधन को भेजा जाता है। ग्राहक को स्थानीय या राष्ट्रीय डेटा संरक्षण प्राधिकरण से संपर्क करने का भी अधिकार है।